8 चीजें जो हमने सीज़न -7 की महाकाव्य की नई गेम से सीखा है।


एचबीओ गेम ऑफ़ सिंहासन के प्रशंसक होने का यह एक अच्छा समय है। पिछली रविवार को सीज़न 7 की शुरुआत हुई, और अगर हम बाकी सीजन प्रीमियर के रूप में उतना ही तीव्र हो, तो हम बहुत से कार्रवाई के लिए नरक में हैं। एपिसोड ने कई पात्रों के मंच को एक दूसरे की तरफ और एक दूसरे के आगे बढ़ने के लिए सेट किया। अब, हमें एक विचार है कि अगले कुछ हफ्तों में क्या हो रहा है, और हर जगह प्रशंसकों को उत्साहित होना चाहिए। सीजन 7 के दूसरे और तीसरे एपिसोड के लिए एक नया ट्रेलर सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में शुरू हुआ। यहाँ से हमने जो कुछ सीख लिया है

सर्सी Dany पर केंद्रित है सीजन 7 के प्रीमियर में, सेर्सी को यह पूरी तरह पता था कि उसके पास सभी पक्षों पर दुश्मन हैं, और जैमे ने यह इंगित करने में संकोच नहीं किया कि वह केवल सात राज्यों में से तीन के पास है। ट्रेलर इंगित करता है कि कर्सी डेने को लक्षित करेगा इससे पहले कि वह उत्तर के साथ परेशान हो, जो संभवत: सर्वश्रेष्ठ के लिए है। शीतकालीन आ गया है, और उत्तर के एक दक्षिणी आक्रमण लगभग असफल होने के लिए निश्चित रूप से समाप्त हुआ है।



जॉन डैन पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है, हालांकि जरूरी नहीं कि वह सात राज्यों को नष्ट करने से पहले उसे पराजित करना चाहता है। ड्रैगन फायर व्हाइट वॉकर को नीचे ले जाने की गारंटी के कुछ तरीकों में से एक है, और Dany उसके निपटान में तीन बहुत बड़े और बहुत शक्तिशाली ड्रेगन है। यदि वह उत्तर की ओर से गठबंधन बना सकता है, तो वह एक बड़ी संपत्ति हो सकती है।

दुर्भाग्य से, एक गठबंधन दोनों पक्षों पर लोकप्रिय नहीं हो सकता है। जॉन को राजा का ताज पहनाया गया है, और डैनी सात राज्यों को जब्त करने का इरादा रखता है, न कि उत्तर के साथ सीमाओं को साझा करने वाली छह राज्यों ट्रेलर भी यह स्पष्ट करता है कि उत्तरी याद करता है कि जीवन किस तरह Targaryen शासन के तहत था यह बहुत समय पहले नहीं था कि नेड के पिता और भाई ने दक्षिण की ओर सवार होकर मैड किंग द्वारा हत्या कर दी थी, और प्रचलित राय अभी भी है कि राहेर ने लिना स्टार्क को अपहरण और बलात्कार किया। उत्तर याद रहता है, और नॉर्दर्स टेरग्रीन को पसंद नहीं करते।


हम यह शर्त लगा सकते हैं कि लैननिसपोर्ट के लोगों को या तो टारगेरेंस पसंद नहीं आएगा, क्योंकि नए फुटेज स्पष्ट रूप से दिखाती है कि डैनी का अनसुलियल्ड कैस्टरली रॉक के लेनिस्टर पैतृक घर पर हमला कर रहा है। अगर डैन ने क्रेस्टरली रॉक (शायद Tyrion की सहायता से) को ले लिया है, तो सीर्सी की स्थिति पहले की तुलना में कमजोर हो जाएगी, और ऐसा ही हो सकता है कि यूरेन ग्रैजय को किंग्स लैंडिंग में स्वागत किया जा रहा है।
उसने कहा, वह हर किसी के द्वारा खुला हथियारों से स्वागत नहीं किया जाएगा। ट्रेलर जैमे और सीर्सी को फिर से जुए को दिखाता है, जो कि कैर्सी से पहले एक आखिरी बार जा सकता है या फिर युवतियों को दोबारा प्यार करता है। कौन जानता है? हो सकता है कि सीसेई अपनी तरफ से जैमे को रखने के लिए बेताब हो, और यही एक तरीका है कि वह हमेशा उसे नियंत्रित करने में सक्षम हो गया।



सेर्सी और जेमे केवल उन लोगों को नहीं पकड़ेगा जिनको झुका रहे हैं। यारा ग्रैजय और एलेरिया रेत के रूप में अच्छी तरह से आरामदायक हो रही है, जो दोनों अपने यौन संबंधों के लिए समझ में आता है और अनाचार की कमी है, उनके लिए अच्छा है! लिटिलफिंगर को अभी भी उसकी नजर है, और वह चकरा देने वाला है, जिससे संसा और जॉन के बीच एक खतरनाक दरार हो सकता है

सर्द जोराह शरीर में वापस आ गया है, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि वेस्टरोस के नागरिकों के लिए वास्तव में एक ग्रेस्केल प्लेग है। यह संभावना इस बात पर निर्भर करेगा कि वह गढ़ में एक कक्ष में रहता है या नहीं; अब जब डैनी ड्रैगनस्टोन पर उतरा है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि वह जो भी करता है वह उसे वापस करने के लिए ले जाता है।


अंत में - और शायद सबसे महत्वपूर्ण - हमारे पास मेलिसेंड्रे को डैनी को सूचित किया गया है कि उसे खेलने की भूमिका है, संभवतः व्हाइट वॉकर्स के खिलाफ महान युद्ध में है, लेकिन ऐसा नहीं है कि वह कहें। Melisandre के अनुसार, वहाँ कोई है जो आगामी संघर्ष में एक महत्वपूर्ण भूमिका होगी यह मानते हुए कि वह जॉन हिम की बात कर रही है, हमारे पास गियर में "बर्फ और आग का गीत" बनाने की तैयारी है।



0 comments:

Post a Comment