टॉप 10 बेस्ट गेम्स कभी रेटिंग / बिजनेस / समीक्षा / मुफ्त डाउनलोड पूर्ण संस्करण 2018

बेहतरीन गेम की बात करते समय पसंदीदा चुनना मुश्किल है फिल्मों और पुस्तकों के साथ, वीडियो गति गेम के लिए वरीयता व सबसे अच्छा खेल कभी भी गहरा व्यक्तिगत होता है|
लेकिन उसने हमें सभी समय के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ खेलों को गोल करने से रोक दिया। 2018 के सेंसेक्स के अनुसार हालांकि हमारे पास कुछ मापदंड थे, हालांकि, गेम चुनने पर: इस सूची में कंसोल वीडियो गेम शामिल हैं, जो 1 9 80 से लेकर आज तक फैला है, और इसमें अधिक आधुनिक कंसोलों के गेम शामिल हैं ज्यादातर मामलों में, हमने एक पसंदीदा मताधिकार या खेल की श्रृंखला को चुना, केवल एक के बजाय, हमारे पसंदीदा के रूप में।
हमने मेटाक्रिटिक स्कोर, उपयोगकर्ता की समीक्षाओं के साथ-साथ इस सूची में खेलों को चुनने के लिए अपना खुद का व्यक्तिगत अनुभव भी लिया है। अच्छी खबर यह है कि इन खेलों में से कई या तो फिर से रिलीज़ किए गए थे या अभी भी कुछ रूप में हैं, चाहे ईबे, अमेज़ॅन पर, या वाईआई यू जैसे वर्चुअल कंसोल के माध्यम से।

1.Grand Theft Auto V (2013)

ग्रैंड थेफ्ट ऑटो वी रॉकस्टार उत्तर द्वारा विकसित एक एक्शन-साहसिक वीडियो गेम है और रॉकस्टार गेम्स द्वारा प्रकाशित है। यह सितंबर 2013 में प्लेस्टेशन 3 और Xbox 360 के लिए जारी किया गया था। यह 2008 की ग्रैंड थेफ्ट ऑटो IV के बाद से ग्रैंड थेफ्ट ऑटो श्रृंखला में पहली बार मुख्य प्रविष्टि है। दक्षिणी कैलिफोर्निया के आधार पर सैन एंड्रियास काल्पनिक राज्य के भीतर सेट करें, एकल खिलाड़ी की कहानी तीन अपराधियों और एक सरकारी एजेंसी के दबाव में श्रमिकों को करने के उनके प्रयासों के अनुसार है। खुली दुनिया की डिजाइन खिलाड़ियों को आसानी से सैन एंड्रियास के खुले मैदान और लॉस सैंटोस का काल्पनिक शहर घूमते हैं, लॉस एंजिल्स पर आधारित हैं।

खेल या तो तीसरे व्यक्ति या पहले व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से खेला जाता है और इसकी दुनिया को पैर या वाहन द्वारा नेविगेट किया जाता है। खिलाड़ी एकल खिलाड़ी के दौरान तीन मुख्य किरदार को नियंत्रित करते हैं और उनके बीच और बाहर के मिशन के बीच स्विच करते हैं। यह कहानी हेविट अनुक्रमों पर केंद्रित है, और कई अभियानों में शूटिंग और ड्राइविंग गेमप्ले शामिल है। एक "वांछित" प्रणाली उन खिलाड़ियों को कानून प्रवर्तन प्रतिवाद के आक्रामकता को नियंत्रित करती है जो अपराध करते हैं। ग्रैंड थेफ्ट ऑटो ऑनलाइन, ऑनलाइन मल्टीप्लेयर मोड, 30 खिलाड़ियों को खुली दुनिया का पता लगाने और सहकारी या प्रतिस्पर्धी खेल मैचों में संलग्न करने देता है।

Rating

Steam:8.5/10
GameSpot:9/10
Microsoft:4.5/5

Download links   

Category                      Adventure

Works Under               Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP

Program Available      In English

Program License         Full version

Program by                 Rockstar Games

Business

Asea - $12,000

Asterope - $26,000

Bobcat XL

Cavalcade (first generation)

Granger - $35,000

Ingot - $9,000

Intruder - $16,000

Minivan - $30,000

Premier - $10,000

Radius - $32,000

Rancher XL - $9,000

Stanier - $10,000

Stratum - $10,000

Washington - $15,000

2.Spore (2008)

बीजाणु एक 2008 जीवन सिमुलेशन, मैक्सिस द्वारा विकसित वास्तविक समय रणनीति एकल-खिलाड़ी देवता खेल है और विल राइट द्वारा डिज़ाइन किया गया है, जो माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और मैक ओएस एक्स के लिए जारी किया गया है। इसमें कई शैलियों को शामिल किया गया है जिसमें एक्शन, रीयल-टाइम स्ट्रैटेजी और रोल-प्लेइंग गेम शामिल हैं (आरपीजी), बीजाणु एक खिलाड़ी को इसकी शुरुआत से एक प्रजाति के विकास को एक सूक्ष्म जीव के रूप में विकसित करने की अनुमति देता है, एक बुद्धिमान और सामाजिक प्राणी के रूप में विकास के माध्यम से, अंतरिक्ष यान संस्कृति के रूप में अंतरराज्यीय अन्वेषण के लिए।

 इसने अपने विशाल दायरे के लिए व्यापक ध्यान आकर्षित किया है, और ओपन एंडेड गेमप्ले और प्रक्रियात्मक पीढ़ी का इसका इस्तेमाल किया है। प्रत्येक चरण के दौरान, खिलाड़ियों के लिए अपने खेल के लिए सामग्री का निर्माण करने के लिए विभिन्न रचनाकारों का उपयोग करने में सक्षम हैं। ये तब स्वचालित रूप से ऑनलाइन स्पोरेपिडिया पर अपलोड किए जाते हैं और डाउनलोड के लिए अन्य खिलाड़ियों द्वारा उपलब्ध हैं।

बीजाणु को आमतौर पर अनुकूल समीक्षाओं के कई विलंब के बाद जारी किया गया था। प्रशंसा इस तथ्य के लिए दी गई थी कि इस खेल ने खिलाड़ियों को अनुकूलित जीव, वाहन और भवन बनाने की अनुमति दी। हालांकि, बीजाणु को इसके गेमप्ले के लिए आलोचना की गई थी जिसे कई समीक्षकों द्वारा उथले के रूप में देखा गया था; गेमस्पोट ने टिप्पणी की: "व्यक्तिगत गेमप्ले तत्व बेहद सरल हैं"।

Rating

Steam:7/10
GameSpot:7.6/10

Download Link


Category                         Role Playing
Works Under                  Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Also available                 Mac
Program Available in     In English
Program License            Full version
Program by                    Electronic Arts

3.Minecraft (2009)

Minecraft एक सैंडबॉक्स वीडियो गेम है जो स्वीडिश गेम डिजाइनर मार्कस "पायदान" पर्ससन द्वारा बनाया गया और डिज़ाइन किया गया है, और बाद में Mojang द्वारा पूरी तरह से विकसित और प्रकाशित किया गया है

 Minecraft के रचनात्मक और निर्माण पहलुओं को खिलाड़ियों को एक 3D प्रक्रियात्मक रूप से उत्पन्न दुनिया में विभिन्न क्यूब्स के साथ बनाने की अनुमति है।

इस खेल में अन्य गतिविधियों में अन्वेषण, संसाधन एकत्र करना, क्राफ्टिंग और लड़ाई शामिल है।

एकाधिक गेमप्ले मोड उपलब्ध हैं, जिसमें जीवित रहने की स्थिति भी शामिल है, जिसमें खिलाड़ी को दुनिया का निर्माण करने और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए संसाधनों को प्राप्त करना होगा, एक रचनात्मक मोड जहां खिलाड़ी के पास असीमित संसाधन हैं और उड़ान भरने की क्षमता है, एक साहसिक मोड जहां खिलाड़ी कस्टम नक्शे खेल सकते हैं अन्य खिलाड़ियों द्वारा बनाई गई, और प्रेक्षक मोड जहां खिलाड़ियों को गुरुत्वाकर्षण या टकराव से प्रभावित किए बिना पूरी दुनिया में स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं। गेम के पीसी संस्करण को इसके मोडिंग दृश्य के लिए जाना जाता है, जहां एक समर्पित समुदाय खेल के लिए नए गेमप्ले यांत्रिकी, वस्तुओं और संपत्तियां बनाता है।

Rating

Steam:7/10
GameSpot:8.5/10

Download Link


Category                        Adventure 
version                           1.12.2
Works Under                Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Program Available in   In English
Program License          Trial version
Program by                  Mojang

4.The Elder Scrolls V Skyrim (2011)

द एल्डर स्क्रोल्स वी: स्काइरीम एक खुली दुनिया की एक्शन रोल-प्लेइंग वीडियो गेम है जो बेथेस्डा गेम स्टूडियो द्वारा विकसित की गई है और बेथेस्डा सॉफ़्टवर्क्स द्वारा प्रकाशित किया गया है। द एल्डर स्क्रोल्स श्रृंखला में यह पांचवीं मुख्य किस्त है, द एल्डर स्क्रोल्स IV: ओब्लिवियन के बाद, और 11 नवंबर, 2011 को माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, प्लेस्टेशन 3 और एक्सबॉक्स 360 के लिए दुनिया भर में रिलीज़ किया गया था।

खेल की मुख्य कहानी खिलाड़ी के चरित्र के चारों ओर घूमती है और विश्व-ईटर, जो दुनिया को नष्ट करने के लिए भविष्यवाणी की गई है, एल्डुइन द वर्ल्ड-ईटर को पराजित करने की उनकी खोज है। खेल विस्मरण की घटनाओं के दो सौ साल बाद सेट होता है, और स्किरीम के काल्पनिक प्रांत में होता है। खेल के दौरान, खिलाड़ी

कौशलों को पूरा करके और कौशल को सुधारने के द्वारा वर्ण विकसित करता है। खेल अपने पूर्ववर्तियों की किसी भी समय खेल दुनिया में कहीं भी यात्रा करने की अनुमति देता है, और मुख्य कहानी को अनदेखा करने के लिए अनदेखा करने के लिए ओपन विश्व परंपरा जारी रखता है।

Rating

Steam:7/10
IGN.com:6.8/10

Download Link

Category                           Adventure 
version                              1.0
Works Under                    Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Program Available in       In English
Program License              Free(ads)
Program by                      Bethesda game Studios

5.World of Warcraft (2004)

वर्ल्ड ऑफ वर्ल्डक्राफ्ट (वाह) एक व्यापक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम (MMORPG) है जिसे 2004 में ब्लिफ़र्ड मनोरंजन द्वारा रिलीज़ किया गया था। यह चौथा रिलीज गेम है जो कि वॅरकाफ्ट फंतासी ब्रह्मांड में सेट है। [3] विश्व Warcraft के Warcraft दुनिया के भीतर जगह लेता है

अजेरोत, बर्फ़ीला तूफ़ान के पिछले वारकॉफ़ रिहाई के अंत में होने वाली घटनाओं के लगभग चार साल बाद, वारकॉर्फ़ III: फ्रोजन सिंहासन। [4] बर्फ़ीला तूफ़ान मनोरंजन ने 2 सितंबर, 2001 को दुनिया की विश्व युद्ध की घोषणा की




Rating

Common Sense Media:4/5
Metacritic:93%
GameSopt:9.5/10

Download Link


Category                          Role Playing
version                             6.1.2
Works Under                  Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XPAlso available                  Mac
Program Available in      In English
Program License             Trial version
Program by                     Blizzard Entertainment

6.Super Mario Bros (1985)

सुपर मारियो ब्रदर्स एक मंच वीडियो गेम है जो निनटेंडो एंटरटेनमेंट सिस्टम होम कंसोल के लिए विकसित और प्रकाशित किया गया है। 1983 के खेल मारियो ब्रॉज़ के उत्तराधिकारी के रूप में जारी, सुपर मारियो ब्रदर्स को 1 9 85 में जापान और उत्तरी अमेरिका में जारी किया गया था, और यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में दो साल बाद। सुपर मारियो ब्रदर्स में, खिलाड़ी मारियो और उनके भाई, लुइगी को नियंत्रित करते हैं, जब वे राजकुमारी टूडस्टल को प्रतिद्वंदी से बचाने के लिए मशरूम किंगडम के माध्यम से यात्रा करते हैं, तो बॉशर। सुश्री मारियो ब्रोस को इसके प्रारंभिक रिलीज के बाद से आलोचकों की प्रशंसा मिली है, कई लोग यह 1983 में बाजार में दुर्घटना का अनुभव करने के बाद वीडियो गेम उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए एनईएस के साथ एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में जमा करता है। खेल के मध्य 1 9 80 के दशक के रिलीज ने पहले से ही लोकप्रिय मंच वीडियो गेम शैली के साइड-स्क्रॉलिंग सबवेनरे 1 9 80 की शुरुआत में


Rating

JoyLand:3.4/5
Play Retro Games:4.2/5
GameSpot:6.8/10

Download Link

Category                   Classics
version                      5.09
Works Under            Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Program Available    In English
Program License       Free
Program by               Softendo

7.The Legend of Zelda Ocarina of Time (1998)

ज़ेल्डा का लीजेंड: समय का ओसीराना एक एक्शन-साहसिक वीडियो गेम है जिसे नाइनटेडो 64 के लिए विकसित और प्रकाशित किया गया। यह पहली बार जापान और उत्तरी अमेरिका में नवंबर 1 99 8 में और अगले महीने यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में जारी किया गया था। मूल रूप से 64 डीडी परिधीय के लिए विकसित किया गया था, इस खेल को 256-मेगाबाइट (32-मेगाबाइट) कारतूस, उस समय की सबसे बड़ी क्षमता वाले कारतूस निंटोडो पर जारी किया गया था।

टाइम का ओकेराजा ज़ेल्डा श्रृंखला के लीजेंड में पांचवां गेम है, और पहले 3 डी ग्राफिक्स के साथ। इसके बाद प्रत्यक्ष सीक्वेल, द लीजेंड ऑफ ज़ेल्डा: 2000 में मेजरिया मास्क, और इसके योजनाबद्ध 64 डीडी विस्तार का शीर्षक उरा जेल्डा गेमक्यूब के मास्टर क्वेस्ट बन गया।

Rating

IGN.com:10/10

DownloadLink


Category                      Action-Adventure
Works Under              Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Program Available     In English
Program License        Free
Program by                 Nintendo EAD

8.Half-Life 2 (2004)

हाफ-लाइफ 2 (एचआईएलएफ़-लाइफ 2 के रूप में स्टाइलिश) वाल्व कॉर्पोरेशन द्वारा विकसित और प्रकाशित पहला व्यक्ति शूटर वीडियो गेम है। यह 1 99 8 के अर्ध-जीवन की अगली कड़ी है, और पांच साल के $ 40 मिलियन विकास के चरण के बाद नवंबर 2004 में जारी किया गया था। विकास के दौरान, परियोजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा इंटरनेट पर लीक और वितरित किया गया था।

खेल वाल्व स्टीम सॉफ्टवेयर और स्रोत इंजन के साथ विकसित किया गया था।

अर्ध-जीवन की घटनाओं के कुछ साल बाद, नायक नायक गॉर्डन फ्रीमैन को रहस्योद्घाटन जी-मेन द्वारा जागृत किया जाता है कि यह पता चलता है कि दुनिया को विदेशी संयोजन से लिया गया है। प्रतिरोध सेनानी एलेक्स वेंस सहित सहयोगियों द्वारा शामिल किया गया, गॉर्डन ऑब्जेक्ट-मैनिपुलेटिंग ग्रेविटी गन सहित विभिन्न हथियारों का उपयोग मानवता मुक्त करने के लिए एक मार्ग की खोज करता है।


Rating

Steam:10/10
GooglePlay:4.6/5
Mod Db:9.6/10

Download Link


Category                     Action-Adventure
Works Under             Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Program Available    In English
Program License       Full version
Program by               Valvesoftware

9.Red Dead Redemption (2010)

रेड डेड रिडेम्पशन एक पश्चिमी-थीम वाला एक्शन-साहसिक वीडियो गेम है जो रॉकस्टार सन डिएगो द्वारा विकसित और रॉकस्टार गेम्स द्वारा प्रकाशित किया गया है। यह मई 2010 में प्लेस्टेशन 3 और Xbox 360 कंसोल के लिए जारी किया गया था। 2004 के रेड डेड रिवॉल्वर के बाद, यह रेड डेड फ़्रैंचाइज़ में दूसरा खिताब है। खेल, 1 9 11 में अमेरिकन फ्रंटियर की गिरावट के दौरान सेट, जॉन मार्स्टन, एक पूर्व डाकू है

जिनकी पत्नी और बेटे को एक किराए की बंदूक के रूप में अपनी सेवाओं के लिए फिरौती में सरकार द्वारा बंधक बना लिया गया है। कोई अन्य विकल्प नहीं होने के कारण, मार्स्टन ने अपने पूर्व गिरोह के तीन सदस्यों को न्याय में लाने के लिए बाहर सेट किया।

खेल एक खुला दुनिया के माहौल में तीसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से खेला जाता है, जिससे कि खिलाड़ी अपने अवकाश पर खेल दुनिया के साथ बातचीत कर सकें। खिलाड़ी आभासी दुनिया का दौरा कर सकता है, पश्चिमी अमरीका और मैक्सिको का एक काल्पनिक संस्करण, मुख्यतः घोड़े की पीठ और पैर पर। गनफॉइट्स ने "डेड आइ" नामक गनसिंगर गेमप्ले मैकेनिक पर जोर दिया

Rating

Microsoft:5/5

Download Link


Category                       Various Utilities
Works Under               Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Program Available      In English
Program License         Free
Program by                 Rockstar games

10.Dota 2 (2013)

Dota 2 वाल्व कॉर्पोरेशन द्वारा विकसित और प्रकाशित एक फ्री टू प्ले मल्टीप्लेयर ऑनलाइन युद्ध मैदान (MOBA) वीडियो गेम है। खेल पूर्वजों की रक्षा (डॉटए) के लिए एकमात्र अगली कड़ी है, जो कि ब्लिज़र्ड एंटरटेनमेंट के वारकॉच III के लिए एक समुदाय निर्मित मॉडेट था: कैओस का शासन और इसके विस्तार पैक, फ्रोजन थ्रोन डीओटीए 2 पांच खिलाड़ियों की दो टीमों के बीच के मैचों में खेले जाते हैं, प्रत्येक टीम के नक्शे पर अपने अलग आधार पर कब्जा करने और बचाव करने के साथ। दस खिलाड़ियों में से प्रत्येक एक शक्तिशाली चरित्र को नियंत्रित करता है, जिसे "नायक" कहा जाता है।




Rating

Steam:9/10

Download Link



Category                       Strategy
Works Under                Windows/Windows 8/Windows 7/Windows Vista/Windows XP
Also available               Mac
Program Available       In English
Program License          Free
Program by                  Valve



0 comments:

Post a Comment